ठेकेदार की लापरवाही से एशियन अस्पताल की निर्माणाधीन दीवार गिरी, एक की मौत, एक घायल

Asian hospital wall collapsed due to negligence of contractor, one killed, one injured

फरीदाबाद: ग्रेटर फरीदाबाद के सैक्टर 88 में निर्माणाधीन एशियन अस्पताल की दीवार गिरने से एक मजदूर की मौत हो गई तो वहीं एक मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसे दिल्ली के ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया। मृतक मजदूर के परिजनों ने सुरक्षा में कमी होने का आरोप लगाया है। घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुँच गई और मृतक के शव को कब्जे में लेकर सिविल अस्पताल में रखवा दिया और मामले की जांच में जुट गई।

नीचे वीडियो में दिखाई दे रहा यह वही घटना स्थल है जहा फरीदाबाद के बड़े निजी अस्पताल एशियन की नई बिल्डिंग का निर्माण कार्य चल रहा था। इसी जगह कुछ मजदूर काम कर रहे थे कि तभी अचानक एक दीवार भरभरा कर उनके ऊपर गिर गई। दीवार के गिरने से एक मजदूर की मौके पर ही मौत हो गई तो दूसरा गंभीर रूप से घायल हो गया, दूसरे घायल मजदूर की गंभीर हालत को देखते हुए उसे दिल्ली के ट्रामा सेंटर के लिए रेफर कर दिया गया। घटना के बाद कार्य कर रहे मजदूरों ने अस्पताल पर सुरक्षा में लारपवही बरतने का अरोप लगाया है तो वहीं अस्पताल की ओर से जबाब मिला कि उन्होंने तो ठेकेदार को निर्माण करने का ठेका दिया था फिर चाहे कुछ भी हो जिम्मेदारी ठेकेदार की है।
वही घटना की सुचना पाकर घटना स्थल पर पहुंचे पुलिस अधिकारी की माने तो उन्हें सुचना मिली थी की एक दीवार गिर गई है और जब वह मौके पर पहुंचे तो बचाव कार्य करते हुए दो मजदूरों को निकाला गया है जिनमे से एक मजदूर की मौत हो गई जिसे फरीदाबाद के सिविल अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिया गया है। वही दूसरे मजदूर की हालत को गंभीर देखते हुए उसे दिल्ली के ट्रामा सेंटर के लिए रेफर कर दिया गया है फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।

बता दें कि नई इमारत के बाहर एशियन अस्पताल कमिंग सून का बोर्ड लगा हुआ है औैर अंदर निर्माण कार्य चल रहा है, सबाल ये उठता है कि आखिर कहां लापरवाही बर्ती गई कि इतना बडा हादसा हो गया, क्या जल्द बनकर तैयार होने वाले एशियन अस्पताल के लिये ये शुभ होगा।

loading...

Leave a Reply

*