रोहतक के SP रंधावा की टीम ने बोला आनंद के हत्यारों पर धावा, 7 बदमाशों को दबोचा

0
159

चंडीगढ़, रोहतक, 14 मई 2018: रोहतक पुलिस ने गत दिनों कारौर में हुई आनन्द की हत्या की वारदात में शामिल रहे 7 आरोपियो को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। आरोपियों के पास से हथियार भी बरामद हुए है। आरोपियो से हत्या, हत्या के प्रयास, लूट आदि की 16 वारदातों का खुलासा हुआ है। मामलें की गहनता से जांच जारी है।
गौरतलब है कि दिनांक 27.04.18 को पुलिस को सूचना मिली कि गांव कारौर के खेतों में कारौर निवासी आनन्द पुत्र छाजुराम की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। पुलिस ने तुरंत मौके पर पहुँचकर जांच शुरु कर दी। आनन्द की पत्नी मुकेश के कथन के आधार पर धारा 148,149,302,404 भा.द.स. व शस्त्र अधिनियम के तहत थाना सांपला में अभियोग संख्या 216/18 अंकित किया गया है जिसमें अनील पुत्र रामनिवास उर्फ रामे निवासी कारौर व सन्दीप उर्फ काला निवासी जठेड़ी, सोमबीर पुत्र रामनिवास, संपत नेहरा, अक्षय गांव पलड़ा (सोनीपत), पवन गांव नाहरा, प्रदीप उर्फ पोपी व राजु गांव बसोदी, जयप्रकाश पुत्र महेन्द्र, जय भगवान पुत्र बलमत, बलजीत पुत्र बलमत, विकाश उर्फ भान्दु पुत्र जयभगवान, अंकित व मोहित पुत्र बलजीत, प्रदीप पुत्र बलबीर, कुकी पत्नी जयभगवान, सन्दीप पुत्र जयभगवान, विकाश उर्फ बग्गा पुत्र रामपाल, राजकुमार पुत्र महेन्द्र व रोहित उर्फ रोकी पुत्र टेकराम वासीयान कारौर को नामजद किया गया। प्रारंभिक जांच में सामने आया कि आनन्द के परिवार का गांव के सरपंच के पद पर कई सालों तक कब्जा रहा है।

आनन्द के परिवार की गांव के ही रहने वाले अनिल छीपी व उसके साथियों के साथ कई सालों से दुश्मनी चली आ रही है। जिसमें दोनो पक्षों के कई लोगो की जान जा चुकी है। आनन्द के पांच बड़े भाई की हत्या दुश्मनी के कारण हो चुकी है। दिनांक 27.04.18 को शाम के समय आनन्द अपनी पत्नी के साथ कार में सवार होकर अपने खेतों में जा रहा था। खेतों के नजदीक रास्ते में एक गाड़ी ने उनकी कार को पीछे से टक्कर मारी। युवको ने उनके उपर गोलियां चलानी शुरु कर दी। आनन्द कार से नीचे उतरकर खेतों की तरफ भागा लगा तो हमलावरो ने आनन्द की गोली मारकर हत्या कर दी। हमलावर मौके पर एक मोटरसाईकिल व कार छोड़कर फरार हो गए तथा आनन्द का हथियार भी साथ ले गए।

सीआईए-2 में प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए पुलिस अधीक्षक श्री जशनदीप सिंह रंधावा ने बताया कि मामले की गंभीरता को देखते हुए मामलें की जांच सीआईए-1 व सीआईए-2 स्टाफ को संयुक्त रुप से सौपी गई। सीआईए-1 की टीम ने निरीक्षक नवीन कुमार के नेतृत्व में कार्यवाही करते हुए वारदात मे नामजद तथा मुख्य षडयंत्रकर्ता अनिल छीपी पुत्र रामनिवास निवासी कारौर को दिनांक 07.05.18 को अदालत से प्रोडक्शन वारण्ट कर गिरफ्तार किया गया है। आरोपी अनिल छीपी के खिलाफ हत्या, हत्या का प्रयास, लडाई-झगड़े आदि के 20 से ज्यादा मामले दर्ज है। आरोपी अनिल सुनारियां जेल मे हत्या के एक मामलें में उम्र कैद की सजा काट रहा है। आनन्द व आनन्द के भाईयों व उनके साथियों की हत्या की 8 वारदातों में आरोपी अनिल शामिल रहा है। जिसमे तीन वारदातो में आरोपी अनिल ने मौके पर मौजूद रहकर गोली मारकर हत्या की वारदात को अंजाम दिया है।

प्रभारी सीआईए-2 उप.नि. आजाद सिंह को कल दिनांक 13.05.18 को सूचना मिली कि आनन्द हत्यकांड में शामिल रहे आरोपी दिल्ली रोड़ स्थित सनसिटी के पास सुनसान जगह पर बने एक कमरे मे हथियारों सहित इकट्ठे होकर किसी वारदात को अंजाम देने का प्लान तैयार कर रहे है। उप.नि. आजाद सिंह ने तुरंत कार्यवाही करते हुए स.उप.नि. सतीश के नेतृत्व में सीआईए-2 की अलग-2 टीमें गठित कर छापेमारी के लिए रवाना किया। पुलिस टीम ने तत्परता व सूझबूझ से छापेमारी करते हुए मौके से 7 युवकों को हथियारों सहित काबू किया है।

गिरफ्तार आरोपीः-
1. विकास उर्फ भादु पुत्र जयभगवान वासी कारौर जिला रोहतक (उम्र-19 साल शिक्षा-12वीं पास)
बरामदगीः- 1 देसी पिस्तोल 315 बोर, 2 कारतूस
आरोपी हत्या की 1, हत्या की प्रयास की 1, गाड़ी छीनने की 2 वारदातों सहित कुल 5 वारदातों में शामिल रहा है।
2. विकास उर्फ बग्गा पुत्र रामपाल वासी कारौर जिला रोहतक (उम्र-20 साल शिक्षा-12वीं पास)
बरामदगीः- 1 देसी पिस्तोल 315 बोर, 2 कारतूस
आरोपी हत्या की 1, हत्या के प्रयास की 1, गाड़ी छीनने की 2 वारदातों सहित कुल 5 वारदातों में शामिल रहा है।
3. दीपक पुत्र बस्तीराम वासी लिवासपुर थाना राई जिला सोनीपत (उम्र-25 साल शिक्षा- बी.ए. पास)
बरामदगीः- 1 देसी पिस्तोल 32 बोर, 2 कारतूस
आरोपी हत्या की 2, गाड़ी छीनने की 2, लडाई-झगडे की 1 वारदात सहित कुल 8 वारदातों में शामिल रहा है।
4. सचिन उर्फ शूटर पुत्र धर्मबीर वासी हसनपुर थाना मुरथल, सोनीपत (उम्र-19 साल शिक्षा- 12वीं पास)
बरामदगीः- 1 देसी पिस्तोल 315 बोर, 2 कारतूस
आरोपी हत्या की 2, गाड़ी छीनने की 4, मोटरसाईकिल छीनने की 2 व लडाई-झगड़े की 1 वारदात में शामिल रहा है।
5. मोहित उर्फ पहलवान पुत्र मोतीराम वासी समसपुर गामड़ा थाना गन्नौर, सोनीपत (उम्र-19 साल शिक्षा- 12वीं पास)
बरामदगीः- 1 देसी पिस्तोल 315 बोर, 2 कारतूस
आरोपी हत्या की 2, गाड़ी छीनने की 3, मोटरसाईकिल छीनने की 1 वारदात में शामिल रहा है।
6. मोहित पुत्र अजित वासी गांव कारौर जिला रोहतक (उम्र 21 साल, शिक्षा 12वीं पास)
बरामदगीः- 2 देसी पिस्तोल 315 बोर, 4 कारतूस
आरोपी हत्या की 2, गाड़ी छीनने की 4 व मोटरसाईकिल छीनने की 3 वारदातों में शामिल रहा है।
7. प्रदीप उर्फ पोपी पुत्र रोहताश वासी नई बसौदी थाना राई जिला सोनीपत (उम्र-19 साल, शिक्षा-10वीं पास)

LEAVE A REPLY