Happy Birthday AB Sir: 75 साल के हुए शहंशाह, कल 63 की हुईं थीं रेखा, नहीं भूले लोग इनकी दोस्ती

Amitabh Bachchan 75th birthday Today

नई दिल्ली: सोशल मीडिया पर एक जोक चल रहा है जिसके मुताबिक़ कौन बनेगा करोड़पति में अमिताभ बच्चन जितनी इज्जत से कम्प्यूटर का नाम लेते हैं उतनी इज्जत से तो इंसान अपने सगे सम्बन्धियों या माँ-बाप का नाम नहीं लेता। आप सबने सुना होगा कि बच्चन साहब प्यार से कहते हैं कि कम्प्यूटर जी इस पर ताला लगा दीजिये या अन्य तरीके से कम्प्युटर का नाम इज्जत से लेते हैं। आज शहंशाह का जन्मदिन है और आज अमिताभ बच्चन अपना 75 जन्मदिन मना रहे हैं जबकि कल जानी मानी अभिनेत्री रेखा का जन्मदिन था। तीन दशक पहले सदी के महानायक अमिताभ बच्चन और एवरग्रीन ब्यूटी रेखा की जोड़ी जब भी पर्दे पर दिखी दर्शक देखते ही रह गए। बॉलीवुड की सबसे चर्चित जोड़ियों में से एक अमिताभ और रेखा के बारे में जिनका कहा जाए वो कम है। रेखा कल 10 अक्टूबर को 63 साल की हो गईं जबकि आज 11 अक्टूबर को अमिताभ बच्चन अपना 75वां जन्मदिन मना रहे हैं। बॉलीवुड की सदाबहार और खूबसूरत अभिनेत्री रेखा का जब भी जिक्र होता है तो लोग अमिताभ बच्‍चन के साथ उनकी अधूरी प्रेम कहानी को जरूर याद करते हैं।

अमिताभ बच्चन और रेखा का नाम बॉलीवुड की दुनिया में जोड़ियों की लिस्ट में काफी चर्चित नाम हैं। इन दोनों ने आखिरी बार यश चोपड़ा की रोमांटिक ड्रामा फिल्म ‘सिलसिला’ में एक साथ काम किया था पर क्या आप जानते हैं कि फिल्म ‘दो अनजाने’ में अमिताभ और रेखा ने पहली बार साथ काम किया था। दोनों की एक साथ की गई सुपरहिट फिल्में सुहाग, मि. नटवरलाल, गंगा की सौगंध, नमक हराम, खून पसीना और सिलसिला हैं।

अमिताभ पर अपने हुस्न का जादू चलवाने के लिए रेखा ने खुद को पूरी तरह बदल दिया था। बतौर अभिनेत्री पहली हिंदी फिल्म ‘सावन भादो’ में मोटी सी दिखने वाली रेखा, अमिताभ से प्यार के बाद काफी बोल्ड दिखने लगी थीं। इन दोनों के चाहने वाले आज भी फिल्म ‘सिलसिला’ में दिखाई गई अमिताभ और रेखा की लव स्टोरी को याद करते हैं।

loading...

Leave a Reply

*