शाह की रैली कल, भीड़ जुटाने के लिए खट्टर ने लगाया बड़ा जुआड़

0
5
Haryana CM ML Khattar meets Amit Shah
BJP National President Mr. Amit Shah, Rashtriya Sangthan Mahamantri, Mr. Ram Lal, Haryana Chief Minister, Mr. Manohar Lal, Incharge of Party affairs in Haryana, Dr. Anil Jain and BJP State President, Mr. Subhash Barala at a meeting in Rohtak on August 2, 2017.

चंडीगढ़: भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की जींद रैली कल है और अपने सूत्रों की मानें तो अब भी रैली में उम्मीद के मुताबिक़ भीड़ नहीं जुटेगी इसका कारण हम आपको दो दिन पहले बता चुके हैं। सूत्रों के ही मुताबिक़ पता चला है कि रैली में भीड़ जुटाने के लिए हरियाणा की खट्टर सरकार ने बड़ा दांव खेल दिया है। रैली के लिए सभी हलकों में मोटरसाइकिलों का रजिस्ट्रेशन कर चुकी भाजपा सरकार को आशंका थी कि कहीं भीड़ कम न रह जाये। ऐसे में प्रदेशभर के सभी जिलों में अपने 100 से अधिक नेताओं को मार्केट कमेटियों के सदस्यों के रूप में ‘एजडस्ट’ कर दिया गया है।

बेशक, पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट द्वारा मार्केट कमेटियों में चेयरमैन एवं वाइस-चेयरमैन की नियुक्ति को पहले ही रद्द किया जा चुका है, उसके बावजूद नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए बिना किसी आवेदन के सीएमओ (मुख्यमंत्री कार्यालय) से आई लिस्ट के आधार पर ये नियुक्तियां कर दी गई थीं। पहले सदस्यों की नियुक्ति फिर उन्हीं में से चेयरमैन और वाइस-चेयरमैन की नियुक्ति का प्रावधान है। ध्यान हो कि पिछले साल अमित शाह के तीन दिन के रोहतक दौरे से ठीक पहले भी भाजपा ने अपने संगठन में विभिन्न मोर्चों एवं प्रकोष्ठों के पदाधिकारी नियुक्त किए थे। यहां उल्लेखनीय है कि सरकार में राजनीतिक नियुक्तियों को लेकर सरकार पर शुरू से ही दबाव रहा है। अब देखना यह होगा वर्करों को दिया गया यह तोहफा कितना कारगर सिद्ध होता है।

LEAVE A REPLY