कांग्रेस ने पिछड़ा वर्ग की पीठ में छुरा घोंपा, सामने आया कांग्रेस का असली चेहरा, शाह

Amit Shah In Rohtak

रोहतक, 2 अगस्त: राज्यसभा में पिछड़ा वर्ग आयोग बनाने के संवैधानिक दर्जा देने को लाए गए बिल को गिराने से कांग्रेस की असलियत सामने आ गई है। कांग्रेस ने बिल को गिरवाकर पिछड़ा वर्ग के लोगों की पीठ में छुरा घोंपा है। भाजपा ओबीसी वर्ग के लिए किए गए वादे पर कटिबद्ध है और इस वादे को जल्दी पूरा करने के लिए फिर से बिल लाएगी। यह बात हरियाणा प्रवास पर आए भाजपा के राश्ट्रीय अध्यक्ष अमित ष्षाह ने कही। वे यहां पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। पत्रकारवार्ता में उन्होंने कहा कि साल 1955 के बाद ओबीसी कमीषन को संवैधानिक मान्यता के लिए एनडीए सरकार ने पहल की, मगर कांग्रेस ने जानबूझकर इस बिल को राज्यसभा में गिरवा दिया। भाजपा पिछड़ा वर्ग को एक सम्मान देना चाहती थी, लेकिन कांग्रेस ने एक संषोधन के नाम पर अड़ंगा लगाकर बिल को गिरवा दिया। जिससे कांग्रेस का असली चेहरा सामने आया है और उसकी ओच्छी मानसिकता उजागर हो गई है। कांग्रेस ने ओबीसी वर्ग को इस कल्याण से कुछ समय के लिए भले ही महरूम किया हो, मगर हमारी सरकार दोबारा बिल लाकर इसे पास कराएगी और ओबीसी वर्ग के कमीषन को संवैधानिक दर्जा देने का काम करेगी। उन्होंने कहा कि प्रवर समिति में यह चर्चा होने के बाद कि इस संषोधन से बिल में अड़ंगा लग जाएगा और बिल पास नहीं होगा, मगर कांग्रेस अपनी जिद्द पर अड़ी रही और बिल को राज्यसभा में गिरवा दिया।
केंद्र सरकार को हरियाणा की मददगार सरकार बताते हुए पार्टी अध्यक्ष ने कहा कि हरियाणा की जरूरतों को पूरा करने के लिए पिछली सरकार की तुलना में इस बार ढाई गुणा अधिक मदद की गई है। ताकि हरियाणा के लोगों का जीवन और अच्छा हो। उन्होंने बताया कि 13 वें वित खंडकाल में समय में हरियाणा को पांच साल में कुल 22914 करोड़ की सहायता मिली जबकि अब 14 वें वितखंड काल में यह राषि ढाई गुणा बढकर 57323 करोड़ हो गई है। उन्होंने कहा कि केंद्रीय योजनाएं हरियाणा में जिस अच्छे तरीके से लागू हो रही हैं उसकी जितनी प्रषंसा की जाए कम है।

उन्होंने कहा कि केंद्र की सरकार निर्णायक और ठोस फैसले लेने वाली सरकार है। यह परिणाम पक्षी सरकार है। यही कारण है कि आज तीन साल के कार्यकाल में 50 से अधिक बड़े फैसले इस सरकार ने लिए हैं। जबकि पहले 50 सालों में रही सरकारें दो-तीन ही बड़े फैसले ले पाई। उन्होंने इसे केंद्र की बड़ी उपलब्धि बताते हुए कहा कि इसरो के एक साथ 104 उपग्रह स्थापित करने से भारत इस क्षेत्र में ग्लोबल लीडर बना। यह साहस भरा कदम था। सरकार ने अपने पहले ही साल में एक रैंक एक पेंषन देकर जो सम्मान सैन्य वर्ग को दिया है वह अभूतपूर्व है। रेगिस्तान, ग्लेषियर और जंगलों में अपना जीवन बिताने वाले अपने परिवारों से दूर रहने वाले सैन्य बलों को सम्मान देना गौरव की बात है। जबकि पिछली सरकार सिर्फ वोट बैंक के लिए इन परिवारों को झूठे आष्वासन देती रही।
देष की अर्थव्यवस्था को मजबूत करने और काले धन पर रोक लगाने के लिए मोदी सरकार के द्वारा उठाए गए कदमों का हवाला देते हुए भाजपा के राश्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि विदेषी रास्तों से आने वाले काले धन को रोकने के लिए भारत ने ठोस इंतजाम किए। जबकि नोटबंदी के जरिए भी तिजोरियों में रखे धन को बाहर निकलवाया और काले धन वालों को पकड़ा। उन्होंने कहा कि वोट की राजनीति को दूर रखकर देष के लिए इस सरकार ने ष्षत्रु संपत्ति एक्ट को पास कराया। कालाबाजारी करने वाली सेल कंपनियों पर कठोर कार्रवाई की। कालेधन पर अंकुष का ही परिणाम है कि देष में 91 करोड़ नए करदाता जुड़े हैं।
हरियाणा सरकार की पीठ थपथपाते हुए पार्टी अध्यक्ष ने कहा कि हरियाणा में जिस पारदर्षी तरीके से सरकार काम कर रही है उससे साफ हो गया है कि पहली बार ये हरियाणवी सरकार बनी है। उन्होंने कहा कि बिना किसी जाति-पाति के भेद के , बिना इलाकावाद के भेदभाव के यह सरकार सबका साथ सबका विकास नीति को सार्थक सिद्ध कर रही है।

loading...

Leave a Reply

*