कांग्रेस के भाव न देने पर केजरीवाल ने किया आतंकियों, जेहादियों और पाकिस्तान से गठबंधन??

0
401

नई दिल्ली: लोकसभा चुनावों के ठीक पहले वो लोग चांदी कूट रहे हैं जो तरह-तरह के वीडियो बनाकर वाइरल करना जानते हैं। सूत्रों की मानें तो कुछ वीडियो बनाने के लिए करोड़ों का खेल खेला जाता है। वीडियो हर पार्टी के नेता बनवाते हैं लेकिन सबसे ज्यादा वीडियो बनवाने और फेक वीडियो बनवाने में एक पार्टी का नाम सामने ज्यादा आ रहा है। इस पार्टी का नाम हम नहीं लिखेंगे क्यू कि कोई सबूत नहीं है लेकिन इतना बताना चाहेंगे कि ये पार्टी टुकड़े गैंग की साथी कहलाती है और पिछले सर्जिकल स्ट्राइक और इस एयर स्ट्राइक के समय सेना पर सबसे पहले इसी पार्टी के नेता ने सवाल उठाया था और इस पार्टी का नेता अब भी पाकिस्तान का हीरो बना हुआ है। सोशल मीडिया पर इस पार्टी के नेता को सड़ जी कहा जाता है। कुछ लोग इसे पलटू राम और अब इसे भिखारी भी कहा जा रहा है जो एक बड़ी पार्टी से समझौते के लिए कई महीनों से बड़े बड़े नेताओं के सामने गिड़गिड़ा रहा था लेकिन उसे किसी बड़ी पार्टी ने अब तक भाव नहीं दिया और इस नेता ने कभी अपने बच्चों की कसम खाई थी कि किसी से समझौता नहीं करेंगे लेकिन अब समझौते के लिए दर-दर की ठोकरें खा रहा है। इसी पार्टी के एक नेता ने हरियाणा अब तक के पास एक वीडियो का लिंक भेजा था। लिंक भेजने वाला फरीदाबाद जिले का निवासी है और कई बार ये नेता उस समय भड़क चुका है जब जेएनयू के देश द्रोह के आरोपी छात्रों के खिलाफ कोई पोस्ट डाली गई और नक्सलियों एवं जेहादियों के खिलाफ कोई पोस्ट डाली गई।

जब इस जेहादी समर्थक को हरियाणा अब तक ने अपने ग्रुप से भगा दिया तो ये निजी नंबर पर वीडियो एवं अन्य पोस्ट भेजने लगा। अब इसने जो लिंक भेजा है वो 99 फीसदी बनावटी है। इस वीडियो को मैं सार्वजनिक इसलिए नहीं कर रहा हूँ क्यू कि जिन्हे वाइरल वीडियो के राज और वाइरल करवाने के बारे में नहीं पता वो इसे सच मान बैठेंगे। नक्सली समर्थक इस नेता ने तो वीडियो पोस्ट कर दिया लेकिन दूर तक नहीं पहुंचेगा क्यू कि उसके पास न के बराबर फ़ॉलोअर्स हैं लेकिन हरियाणा अब तक के पास कई लाख फ़ॉलोअर्स हैं और हमने इस वीडियो को पोस्ट कर दिया तो हजारों लोग इसे सच मान बैठेंगे। वीडियो के बारे में हम आपको बता दें टुकड़े गैंग के इस समर्थक ने ये बताना चाहा है कि पुलवामा हमला भारत सरकार ने करवाया है। इस वीडियो में दो बड़े नेताओं की बातचीत दिखाई गई है लेकिन ये बातचीत बनवाई गई है। आवाज में गोलमाल लग रहा है। एक महिला नेता की बात है जो कभी हिंदी नहीं बोलती दिखती लेकिन यहाँ उसे हिंदी बोलते हुए दिखाया गया है। यहीं पर वीडियो वाइरल करने और करवाने वाले फंस गए। अपने पाठकों को मैं राय देता हूँ कि अगर आपने अपने हाँथ से कोई वीडियो बनाया है तो उसे कहीं भी पोस्ट करें।

चुनाव का समय है किसी वाइरल वीडियो पर भरोषा न करें। न उसे शेयर करें और जब बात देश की आन बान और शान की बात आये तो, बहुत कुछ सोंचें। इस वीडियो को देख लगा कि सत्ता के लिए इतनी बड़ी चालें चली जा सकती है। ऊपर हमने वीडियो वाइरल करवाने वाली पार्टी का नाम नहीं लिखा लेकिन अफवाह फैलाने वालों को आइना दिखाना जरूरी है नहीं तो न जाने वो ऐसे कितने वीडियो वाइरल कर देश में आग लगवाते रहेंगे। जिसने मेरे पास वीडियो का लिंक भेजा है उसका नाम है आभाष चंदीला, निवासी फरीदाबाद, आम आदमी पार्टी से ताल्लुक रखता है। ये वीडियो देखेंगे तो कहेंगे पाकिस्तान ने कुछ नहीं किया उसे फालतू में बदनाम किया जा रहा है। सब कुछ भारत ने किया है। पाकिस्तान को निर्दोष साबित करने वालों में प्रमुख नाम है अरविंद केजरीवाल और ऐसे वीडियो उनके खास नेता वाइरल कर रहे हैं जिसे देख लगता है कि कांग्रेस भाव नहीं दे रही है इसलिए अब उन्होंने पाकिस्तान से समझौता कर लिया है? कुर्सी के चक्कर में देश और देश की जनता से महा गद्दारी, सेना का मनोबल गिराना मैं ऐसे कदम उठाने वालों को नेता नहीं गिद्ध समझता हूँ।

LEAVE A REPLY