खट्टर सरकार के कार्यकाल में हरियाणा में आंदोलन ही आंदोलन: धर्मबीर भड़ाना

0
153

फरीदाबाद : आम आदमी पार्टी के बडख़ल विधानसभा अध्यक्ष धर्मबीर भड़ाना आज अपने सैंकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ पिछले 8 दिनों से धरने पर बैठे नगर निगम सफाई कर्मचारियों को समर्थन देने पहुंचे। उन्होंने कहा कि जब तक सरकार इनकी मांगों का समाधान नहीं करेगी, ये काम पर नहीं लौटेंगे, जिसका प्रभाव शहर की सफाई व्यवस्था पर पड़ेगा। भड़ाना ने कहा कि आम आदमी पार्टी पिछले 8 दिनों से हड़ताल पर बैठे नगर निगम कर्मचारियों का समर्थन करती है और सरकार से मांग करती है कि दिल्ली की तर्ज पर नगर निगम सफाई कर्मचारियों की वेतन वृद्धि की जाए और न्यूनतम कम से कम 15 हजार रुपए वेतनमान दिया जाए।

उन्होंने कहा कि किसी भी राज्य एवं शहर की रीढ़ माने जाने वाले सफाई कर्मचारी ही जब अपनी मांगों को लेकर धरने पर बैठे रहेंगे, तो मोदी जी के स्वच्छता अभियान का क्या फायदा। धर्मबीर भड़ाना ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में आज प्रदेश पूरी तरह आंदोलन की आग में झुलस रहा है। कहीं हमारी नर्सिंग स्टाफ, कहीं सफाई कर्मचारी, कहीं किसान, कहीं युवा छात्र तो कहीं हमारी आंगनवाड़ी एवं आशा वर्कर बहनें आंदोलन करने को मजबूर हैं। आज समाज का कोई भी वर्ग सरकार की नीतियों से खुश नहीं है।

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार न तो काम करना चाहती है और न ही किसी को काम करने देना चाहती है। दिल्ली में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सीसीटीवी कैमरे लगवाना चाहते हैं, तो माननीय एलजी साहब ऐसा करने से रोकते हैं और हर वह काम जिसमें लोगों का भला हो, केन्द्र की भाजपा सरकार कहीं न कहीं अडंगा डाल देती है। इस अवसर पर सुनील ग्रोवर संगठन मंत्री आम आदमी पार्टी ने कहा कि उनकी पार्टी नगरपालिका कर्मचारियों का पूरी तरह से समर्थन करती है और जो भी संभव मदद उनसे बन पड़ेगी, वो उससे पीछे नहीं हटेंगे। उन्होंने कहा कि मजदूर अपने हक की लड़ाई लड़ रहे हैं और वो उनका हक दिलाकर रहेंगे। इस अवसर पर उनके साथ आप नेता विनोद भाटी, माधव झा, मनोरंजन झा, मंजीत सैनी, ब्रह्म कल्याणपुरी, अमित त्यागी, नइमुुद्दीन खान, मनोज बडख़ल आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY