आम आदमी पार्टी ने शहीदी दिवस पर शहीदों को श्रृद्वांजलि अर्पित की

0
118

फरीदाबाद, 23 मार्च। आम आदमी पार्टी के एन.एच.3 स्थित बडख़ल विधानसभा कार्यालय पर शहीदी दिवस के अवसर पर शहीदों की याद में श्रृद्वांजलि सभा का आयोजन किया गया। इस मौके पर शहीद ए आजम भगतसिंह, सुखदेव और राजगुरू की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर उन्हें नमन किया गया। आप नेता धर्मबीर भड़ाना ने इस मौके पर कहा कि आज शहीदी दिवस (23 मार्च) के दिन हमारे देश के वीर सपूतों ने देश के लिए लड़ते हुए अपने प्राणों को हंसते-हंसते न्यौछावर कर दिया था। यह दिवस न केवल देश के प्रति सम्मान और हिंदुस्तानी होने वा गौरव का अनुभव कराता है, बल्कि वीर सपूतों के बलिदान को भीगे मन से श्रृद्धांजलि देता है।

आज हम केवल इन अमर क्रांतिकारियों को बस याद कर सकते हैं कि ऐसे मानव भी इस दुनिया में हुए हैं, जिन्होंने अपने प्राणों की परवाह नहीं की और चेहरे पर मुस्कान लिए फांसी के तख्ते पर झूल गए। भड़ाना ने बताया कि इन जांबांजों के हौसले से अंग्रेज सरकार इतना डर गयी थी कि उसने फांसी के तय समय से 11 घंटे पहले फांसी दी और उनके परिवार के लोगों को उनके शवों को नहीं सौंपा। भगत सिंह अंग्रेज सरकार के लिए उस वक्त चुनौती बन गए थे और अंग्रेज सरकार ने उन्हें महात्मा गांधी से बड़ी चुनौती मानते थे।

इस अवसर पर सुनील ग्रोवर, राजूद्दीन, स. तेजवंत सिंह, कुलदीप चावला, सागर दुआ, माधव झा, सुबेदार सत्तार, जोगेन्द्र चंदीला, राजेश कुमार, हेमंत दूबे, विनोद कुमार, राजकुमार पांचाल, सतेन्द्र शर्मा, डी एस चावला, सोनू, अमित, डा. श्री प्रकाश, संजय सतीजा, मंकू सतीजा, संजय शर्मा, रिंकू शर्मा, रिंकू पंडित, त्रिलोचन, जितेन्द्र, दीपक एवं महेन्द्र आदि ने भी शहीदों की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित किए।

LEAVE A REPLY