तिगांव में विकास की बौछार जारी, मार्किट कमेटी भी मंजूर करवा लाये मंत्री गुर्जर

0
272

फरीदाबाद: तिगांव विधानसभा वालों के लिए एक और बड़ी खुशखबरी है। तिगांव में मार्केट कमेटी को मंजूरी मिल गई है। हाल में ही केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने तिगांव में खंड और उपतहसील कार्यालय बनवाया था और अब मार्केट कमेटी बनाने की भी घोषणा की थी और अब मार्केट कमेटी को हरियाणा सरकार ने मंजूरी दे दी है जिससे स्थानीय लोगों के लिए मंत्री गुर्जर बड़ी खुशखबरी लेकर आये हैं। मार्केट कमेटी की मांग तिगांव मंडी की आढ़त एसोसिएशन के प्रधान दयाराम अधाना ने की थी।सीएम आफिस के सूत्रों से मार्केट कमेटी मंजूर होने की सूचना मिल रही है।

केंद्रीय राजयमंत्री ने बताया कि तिगांव का चहुमुखी विकास करवाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि तिगांव मेरी कर्मभूमि है जिससे मेरा यहां से खास लगाव है। उन्होंने बताया कि मंझावली पुल का निर्माण जल्द शुरू होने वाला है और इसके निर्माण से हजारों परिवारों को लाभ होगा। उन्होंने कहा कि यह हमारी विकास की राजनीति है कि फरीदाबाद को तीन हाईवे मिल चुके हैं और शहर स्मार्ट सिटी की सूची में शामिल हो चुका है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में कई फोर लेन सड़कें बन गईं हैं और जल्द एक 50 बेड का अस्पताल भी बनने वाला है। उन्होंने कहा कि तिगांव के फरीदाबाद शहर से जोड़ने के लिए अपने कार्यकाल के इन्ही तीन सालों में उन्होंने आगरा नहर पर आधा दर्जन से ज्यादा पुल बनवाये। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने आज मार्केट कमेटी की मंजूरी देकर तिगांव की जनता का दिल जीत लिया।

उन्होंने कहा कि तिगांव में जितना विकास दो दशकों में नहीं हुआ उतना पिछले तीन सालों में हुआ है। उन्होंने कहा कि तिगांव के तकरीबन हर गांव तक चमचमाती सड़कें इसी दौरान बनी हैं। उन्होंने कहा कि पूरे फरीदाबाद लोकसभा की जनता मेरे परिवार की तरह है और क्षेत्र के सभी 9 विधानसभा क्षेत्रों में एक सामान विकास करवाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि होडल, पलवल, हथीन के ग्रामीण क्षेत्रों की सड़कें भी चमचमा रहीं हैं ये सब इन्ही साढ़े तीन सालों में हुआ। उन्होंने कहा कि अब फरीदाबाद के लोग बल्लबगढ़ से बदरपुर बार्डर पांच मिनट में पहुँच जाते हैं इन्ही साढ़े तीन सालों में ये फ्लाईओवर बने। उन्होंने कहा कि कई विधानसभा क्षेत्रों में दूसरी पार्टियों के भी विधायक हैं लेकिन विकास में किसी तरह का कोई भेदभाव नहीं किया जा रहा है। भेदभाव करने वाली सरकारों को जनता सबक सिखा चुकी है। उन्होंने कहा कि फरीदाबाद का विकास निरंतर जारी रहेगा।

LEAVE A REPLY