सुषमा स्वराज मैम, जरूरत हो तो ले लो मेरी किडनी

New Delhi 17 November 2016: विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को उनकी किडनी फेल होने की वजह से राजधानी स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती किया गया है। वहां उनकी डायलिसिस की जा रही है और डॉक्टर किडनी ट्रांसप्लांट की तैयारी कर रहे हैं। अभी तक उन्हें कोई किडनी डोनर नहीं मिला है। स्वराज ने खुद ही बुधवार को ट्वीट कर अपनी सेहत की जानकारी दी। उसके बाद तो नेताओं और समाज के विभिन्न तबके के लोगों की ट्विटर पर उनके लिए दुआएं करने वालों की झड़ी लग गयी। बहुत बड़ी संख्या में ऐसे लोग भी ट्विटर पर दिखे, जिन्होंने स्वराज को अपनी किडनी दान देने की पेशकश की।
राहुल वर्मा ने ट्वीट किया, ‘माननीय सुषमा स्वराज मैम। मेरा ब्लड ग्रुप बी पॉजिटिव है। जरूरत पड़ने पर मैं आपको खुशी-खुशी अपनी किडनी दे दूंगा। ईश्वर की कृपा रहे।’ कई लोगोंं ने सुषमा के इस ट्वीट को पारदर्शिता का नया मानदंड माना क्योंकि देश में नेता जल्दी अपनी स्वास्थ्य संबंधी सूचनाएं साझा नहीं करते हैं।

कांग्रेस नेता अंबिका सोनी, नेशनल कानफ्रेंस नेता उमर अब्दुल्ला, दिल्ली के सीएम अरविन्द केजरीवाल, केंद्रीय मंत्रियों मुख्तार अब्बास नकवी और जयंत सिन्हा, राजस्थान की मुख्यमंंत्री वसुंधरा राजे ने उनके जल्दी स्वस्थ होने की कामना की। हरियाणा के उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने भी विदेश मंत्री के शीघ्र स्वास्थ्य होने की कामना की। एम्स के सूत्रों की मानें तो विदेश मंत्री को गत 7 नवंबर को एम्स में भर्ती कराया गया था। 64 वर्षीय स्वराज को बीते करीब 20 वर्षों से डायबिटीज है और इसी वजह से किडनी में दिक्कतें आ रही हैं।

loading...

Leave a Reply

*