अदरक व्यापारी को लूटने वाले 48 घंटे के अंदर CIA-48 द्वारा दबोचे गए

0
296

फरीदाबाद: पुलिस आयुक्त संजय कुमार भा.पु.से. के दिशा निर्देश व डी.सी.पी. क्राइम लोकेंदर सिंह भा.पु.से के नेतृत्व में कार्य करते हुये उपनिरीक्षक अनिल कुमार प्रभारी अपराध शाखा सेक्टर-48 व उनकी टीम ने, व्यापारी से ₹278000 रुपए एवं एक-एक लाख रुपए के 3 चेक छीनने वाले आरोपियों को दबोचने में कामयाबी हासिल की है।

गिरफ्तार आरोपियों का विवरण :-

1. पंकज पुत्र सोमप्रकाश निवासी मकान न० 1515 न्यू जनता कलोनी फरीदाबाद।

2. मनोज पुत्र भोला सिंह निवासी मकान न० 188 सुभाष नगर ओल्ड प्रेस कलोनी फरीदाबाद।

3. विनोद@ विक्की पुत्र हरिओम निवासी मकान न० 253 सुभाष नगर ओल्ड प्रेस कलोनी फरीदाबाद।

आपको बताते चलें कि दिल्ली स्वरूप नगर निवासी पप्पू चौरसिया आजादपुर सब्जी मंडी में अदरक के थोक व्यापारी हैं और डबुआ सब्जी मंडी में अदरक सप्लाई का काम करता है।अदरक व्यापारी पप्पू दिनांक 9 जनवरी 2019 डबुआ सब्जी मंडी में आढ़तियों से पैसा कलेक्शन करके मंडी गेट से बीके के लिए ऑटो में बैठा था जिसको आरोपियों ने प्याली चौक पहुंचने से पहले धक्का देकर उसके दो लाख अठतर हजार रूपये छीन कर फरार हो गए थे।

प्रभारी क्राइम ब्रांच एसआई अनिल ने बताया कि आरोपियों को विशेष सूत्रों से मिली सूचना पर गिरफ्तार कर आरोपियों से FIR- 18 dt 09-01-2019 u/s 379B, 201, 411, 120B, 34 IPC Ps Kotwali fbd. की वारदात सुलझाई गई है।

उन्होंने बताया कि उपरोक्त सभी आरोपियान में से पंकज व विनोद ने GYM खोला था जो की घाटे में चल रहा था जिसकी वजह से उन्होंने कर्ज लिया हुआ था अपना कर्ज उतारने व अपने अन्य खर्चों को पूरा करने के लिए उपरोक्त आरोपियान ने अपने साथी मनोज के साथ मिलकर व्यापारी से रूपये छिनने का प्लान बनाकर वारदात को अंजाम दिया था।

सभी आरोपीयान अपनी बाइक पर डबुआ मंडी में किसी दुकानदार या व्यापारी की तलाश में घूम रहे थे जो अकेला कैश लेकर निकले फिर योजनाबद्ध तरीके से उस व्यापारी का पीछा करते हुये, व्यापारी के साथ ऑटो में दो आरोपी बैठ गए तथा तीसरा बाइक लेकर पीछे पीछे चलता रहा तथा मौका देखकर ऑटो में बैठे दोनों आरोपियों ने खिलौना पिस्टल से व्यापारी को डराकर उसके रूपये छिनकर तथा व्यापारी को धक्का देकर अपनी बाइक से भाग गये थे।

पुलिस प्रवक्ता सुबे सिंह ने बताया कि आरोपियों से वारदात में छीन्ने गए पैसे में से 2 लाख 50 हजार रूपया एवं बैग बरामद कर लिया है……….आरोपियों को आज अदालत में पेश कर जेल भेजा जाएगा। अदरक के थोक व्यापारी से हुई लूट को सुलझाने पर व्यापार मंडल डबुआ सब्जी मंडी के पदाधिकारियों ने क्राईम ब्रांच सै0 48 टीम को किया सम्मानित।

आज दिनांक 10.01.2019 को व्यापार मंडल डबुआ सब्जी मंडी के पदाधिकारियों ने पुलिस आयुक्त कार्यालय सै0 21सी पहुॅचकर, श्रीमान पुलिस आयुक्त श्री संजय कुमार का आभार व्यक्त कर, व्यापारी से हुई 2 लाख 78 हजार रू0 की लुट को मात्र दो घंटे में सुलझाने पर क्राईम ब्रांच सै0 48 प्रभारी एस. आई अनिल व उनकी टीम के ए.एस.आई जगदीश, ए.एस.आई नरेश, एच.सी प्रवेश, परविन्द्र को सम्मानित किया।

इस मौके पर व्यापार मंडल डबुआ सब्जी मंडी के पदाधिकारी राज गोपाल डिंगरा, मोनू मक्खिजा, शाहिद खांन, सोनू खान, चिराग, मोनू खोखर, मोनू सिंह, जीतू मौजू थें।

डबुआ सब्जी मंडी व्यापार मंडल से आये पदाधिकारियों ने श्रीमान पुलिस आयुक्त का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि श्रीमान पुलिस आयुक्त के आदेश पर क्राईम ब्रांच 48 द्वारा किया गया यह बहुत ही सराहनीय कार्य है….. जिस पर आज प्रभारी एस.आई अनिल और उनकी टीम को सम्मानित किया गया है।

इस मौके पर श्रीमान पुलिस आयुक्त ने व्यापार मंडल डबुआ सब्जी मंडी से आये सभी पदाधिकारियों को धन्यवाद देते हुए कहा कि क्राईम ब्रांच सै0 48 द्वारा किया गया कार्य प्रशांसा के योग्य है,,,,, और उन्होने कहा कि जिस तरह से डबुआ सब्जी मंडी के पदाधिकारियों ने क्राईम ब्रांच को सम्मानित किया है यह लोगो में एक अच्छे संदेश के रूप में जाएगा जिससे पुलिस को कार्य करने में और बल मिलेगा। पुलिस आयुक्त ने प्रभारी क्राईम ब्रांच एस.आई अनिल कुमार व उनकी टीम को मात्र 2 घंटे में वारदात सुलझाने पर प्रशांसा पत्र एवं कैश रिवार्ड देकर सम्मानित किया।

LEAVE A REPLY