फरीदाबाद सेक्टर-10 में खुला Neo-Star हॉस्पिटल, नवजात बच्चों के इलाज के लिए विशेष सुविधाएं

0
914
neo-star-hospital-center-for-new-born-sector-10-open-news

फरीदाबाद, 23 सितम्बर: फरीदाबाद के 4 वरिष्ठ बाल रोग विशेषज्ञों, डॉ सुदर्शन गुप्ता, डॉ बालकृष्ण बंसल, डॉ शिल्पी जैन राजगढ़िया एवं डॉ सुप्रिया रस्तोगी ने शहर की जनता की सेवा के लिए नवजात शिशु का अस्पताल “NEOStar- Center FOR NewBorn” निओस्टार खोला है.

नियोस्टार अपनी ही तरह का शहर का पहल अस्पताल है, जहाँ केवल नवजात शिशुओं के रोगों का निवारण किया जाता है, इस अपताल में जन्म से 3 माह तक के शिशुओं का इलाह होगा, सुविधाओं के लिहाज से ये काफी उन्नत एवं अग्रणी सेंटर है, जहाँ समय के पूर्व बच्चों, कम वजन के बच्चे, जन्म होने के बाद न रोने वाले बच्चे, निमोनिया, पैदा होने के समय माँ के पेट में ही टॉयलेट करने वाले बच्चे, एवं सभी प्रकार की बीमारियों का इलाह होगा.

इस अत्याधुनिक सेंटर पर वेंटिलेटर, हाई फ्रिक्वेंसी, वेंटिलेटर, HFNC, आक्सीजन, CPAP, कुलिंग थेरेपी, फोटोथेरेपी, इन्क्युवेटर, जैसी सारी सुविधाएँ उपलब्ध हैं. इसके आलावा सेंटर पर 24 घंटे इन्क्युवेटर से लैस एम्बुलेंस, दवाएं, इमरजेंसी, एवं जांच की सभी सुविधाएं भी उपलब्ध हैं.

इस अवसर पर डॉक्टरों ने कहा कि हमने फरीदाबाद शहर के नवजात बच्चों की जान बचाने के लिए यह अस्पताल बोला है क्योंकि बहुत सारे अस्पतालों में जन्म लेने के बाद बच्चों को गंभीर बीमारियां हो जाती हैं जिनका इलाज उन अस्पतालों में नहीं हो पाता, इस अस्पताल में ऐसे सभी नवजात बच्चों का इलाज किया जाएगा और बच्चों की जान बचाई जाएगी, इसके लिए हमने अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस मशीनों का इंतजाम किया है.

डॉक्टरों की टीम

फरीदाबाद सेक्टर-10 में खुला Neo-Star हॉस्पिटल, नवजात बच्चों के इलाज के लिए विशेष सुविधाएं

बच्चों का इलाह वरिष्ठ नियोनेटोलॉजिस्ट डॉ सुप्रिया रस्तोगी द्वारा उचित दामों पर किया जाएगा. सेंटर का उद्घाटन, वरिष्ठ बाल रोग विशेषग्य डॉ राजन कालरा द्वारा आज दोपहर 12:30 पर किया गया, इस आयोजन पर शहर के लगभग सभी बाल रोग विशेषग्य एवं स्त्री रोग विशेषग्य डॉक्टर उपस्थित रहे, शहर की प्रगति उन्नति में निओस्टार अस्पताल का खुलना एक बड़ा कदम है.

देखिये अस्पताल के उद्घाटन का पूरा वीडियो

LEAVE A REPLY