हिन्दी पत्रकारिता दिवस पर भाजपा सरकार पर बरसे चौटाला

0
264

Faridabad: इनेलो सांसद दुष्यंत चौटाला ने केंद्र व हरियाणा की भाजपा सरकार पर प्रहार करते हुए कहा कि पिछले चुनावों से पहले भाजपा ने जनता को अच्छे दिनों का जो सपना दिखाया था, वह चूर चूर हो गया है। पेट्रोल व डीजल की कीमतें आसमान छू रही हैं, मंहगाई इस कदर बढ़ गई है कि आम आदमी का जीवन दूभर हो गया है। श्री चौटाला आज हिन्दी पत्रकारिता दिवस पर फरीदाबाद के अरावली गोल्फ क्लब में एनसीआर मीडिया क्लब द्वारा आयोजित पत्रकार सम्मान समारोह के उपरांत पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे।
उन्होंने समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा सरकार में आज पत्रकारों को सबसे अधिक उत्पीडऩ का सामना करना पड़ रहा है। फरीदाबाद में पिछले दिनों कई पत्रकारों पर इसलिए मुकदमें दर्ज कर दिए गए कि उन्होंने सच्चाई उजागर की थी, जिसका खामियाजा तानाशाही सरकार में कई पत्रकारों को भुगतना पड़ा है। श्री चौटाला ने कहा कि प्रदेश में इनेलो सरकार आने पर उन अधिकारियों के खिलाफ भी संज्ञान लिया जाएगा, जिन्होंने पत्रकारों के खिलाफ झूठे मुकदमें दर्ज किए हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में पहली बार ऐसा मुख्यमंत्री बना है, जिनमें कोई फैसला लेने की क्षमता नहीं है। मुख्यमंत्री द्वारा किए जाने वाले फैसले या तो पार्टी हाईकमान से आते हैं या फिर मुख्यमंत्री के इर्द गिर्द जमा अफसरशाही द्वारा लिए जाते हैं।
इस अवसर पर इनेलो के राज्यसभा सांसद रामकुमार कश्यप ने भी पत्रकारों पर दर्ज किए गए झूठे मुकदमों पर हरियाणा सरकार की कटु आलोचना की। उन्होंने कहा कि प्रदेश में इनेलो सरकार आने पर झूठे मुकदमें दर्ज करवाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।
दिल्ली बंगला साहिब गुरूद्वारा प्रबंधन कमेटी के चेयरमैन परमजीत सिंह चंडोक ने कहा कि किसी भी सरकार को पत्रकारों का उत्पीडऩ करना शोभा नहीं देता। इस अवसर पर श्री चंडोक ने सभी पत्रकारों को हिन्दी पत्रकारिता दिवस की शुभकामनाएं दी।
हरियाणा पत्रकार संघ के प्रदेश अध्यक्ष के.बी. पंडित ने कहा कि सरकार द्वारा पत्रकारों पर किए जाने वाले कुठाराघात के कारण सोशल मीडिया दिन पर दिन मजबूत होता जा रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार जितना पत्रकारों का उत्पीडऩ करेगी, उतने ही पत्रकार और अधिक मजबूत होंगे। उन्होंने कहा कि हिन्दी पत्रकारिता दिवस पर एनसीआर से आए पत्रकारों की भारी संख्या इसका जीता जागता उदाहरण है। इसलिए सरकारों को पत्रकारों के खिलाफ उत्पीडऩ करने से बचना चाहिए। इस अवसर पर एनसीआर मीडिया क्लब के प्रधान अमित नेहरा तथा महासचिव नवीन धमीजा ने आए हुए अतिथियों एवं पत्रकारों का हार्दिक स्वागत किया। दुष्यंत चौटाला व राज्यसभा सांसद श्री कश्यप को स्मृति चिन्ह भेंट किया। इस अवसर पर समारोह में उपस्थित समाज के विभिन्न क्षेत्रों के गणमान्य लोग एवं पत्रकारों को प्रशंसा पत्र भेंट कर उन्हें सम्मानित किया गया।

LEAVE A REPLY