पूर्व मंत्री पं. शिवचरण लाल शर्मा के निधन पर शोक प्रकट करने वालों का लगा तांता

0
208

फरीदाबाद, 16 सितम्बर। रविवार के दिन हरियाणा के पूर्व मंत्री पं. शिवचरण लाल शर्मा के निधन पर शोक प्रकट करने वालों का तांता लगा रहा। राजनीतिक-सामाजिक-धार्मिक संगठनों सहित कई राजनेताओं, पत्रकारों, समाजसेवियों ने उनकी तस्वीर पर पुष्प अर्पित कर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी और शोक व्यक्त किया। पंडि़त शिवचरण लाल शर्मा के निधन पर शोक व्यक्त करने वालों में फरीदाबाद के पूर्व सांसद एवं उत्तर प्रदेश के विधायक अवतार सिंह भडाना, पूर्व विधानसभा स्पीकर कुलदीप शर्मा, जिला अलीगढ़ खैर के विधायक अनूप प्रधान, हरियाणा सरकार के प्रधान सचिव संजीव कौशल, चक्रवर्ती शर्मा, जेपी नागर, परमजीत गलाटी, मुकेश डागर, विकास भारद्वाज, भाजपा नेता रविन्द्र तोमर, राजीव जेटली योगेश शर्मा, पत्रकार बिजेन्द्र बंसल, महावीर गोयल, रूपेश बंसल, विजय कौशिक, मनोज कुमार, भारत भूषण, हरीप्रसाद पंडि़त सहित अनेक गांव के पंच-सरपंचों और क्षेत्रीय जनता ने उनके निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया।
इस अवसर पर पूर्व विधानसभा स्पीकर कुलदीप शर्मा ने कहा कि पंडि़त शिवचरण लाल शर्मा एक मिलनसार और जमीन से जुड़े हुए नेता थे। ऐसा इंसान लाखों में एक ही पैदा होता है, जब मैं हुडडा सरकार में विधानसभा स्पीकर था तब इनका मुझसे विशेष लगाव रहा और हमेशा ही विधानसभा सत्र में बढ-चढ़ कर अपने क्षेत्र की समस्याओं को उठाया। वह जब भी मुझसे मिलते थे तो हमेशा ही एनआईटी विधानसभा क्षेत्र के विकास और नंबर-1 बनाने की बात करते थे जो उन्होंने अपने कार्यकाल के दौरान करके दिखाया। पंडि़त जी के निधन के साथ समाज ने एक महान नेता और सामाजिक कार्यकत्र्ता खो दिया।
वहीं फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र के पूर्व सांसद अवतार सिंह भडाना ने कहा कि पंडि़त शिवचरण लाल शर्मा के निधन पर राजनीतिक और सामाजिक क्षेत्रों में अपूरनीय क्षति हुई है। वह आजीवन राजनीतिक तथा सामाजिक गतिविधि से जुड़े रहे। उनका प्यार और सहयोग हमेशा ही मेरे ऊपर बना रहा और उन्होंने तथा उनके परिवार ने हमेशा ही मेरा साथ दिया है। श्री भडाना ने उनके परिवार को इस दुख की घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है।

LEAVE A REPLY