हरियाणा में माँ-बहन पर कोई उंगली उठाएगा तो काट ली जाएगी उसकी उंगली: खट्टर

0
2162

चंडीगढ़: हरियाणा के मुख्यमंत्री आज एक बयान के बाद जमकर घिरने लगे हैं जिसके बाद उनकी सफाई भी आई है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने आज पंचकूला में कहा था कि किसी भी बहन बेटी पर कोई अगर उंगली उठाएगा तो उसकी उंगली काट दी जाएगी। सीम जब इस सम्बोधन पर घिरने लगे तो अभी अभी उनकी तरफ से ये सफाई आई है।
मुख्यमंत्री ने स्पष्ट किया कि मेरे कहने का भाव है कि कानून के अनुसार आरोपी से सख्ती से निपटा जाएगा।
मालुम हो कि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने महिलाओं की सुरक्षा एवं उनके सशक्तिकरण के लिए 10 ऐतिहासिक घोषणाएं की, जिनमें बलात्कार या छेड़छाड़ के आरोपी की सभी सुविधाएं निलम्बित करना, बलात्कार पीडि़ता को निजी वकील की सुविधा प्रदान करना, रेप केस की एक महीने व इव टीजिंग मामलों की 15 दिन में जांच, 6 नये फास्ट ट्रैक कोर्ट खोलना, महिला गवाह को अगली डेट न देना, दिन में विशेष पैट्रोलिंग, कन्या स्कूलों में वुमैन सैल्फ डिफेंस इंस्ट्रक्टर की नियुक्ति करना, छात्रा परिवहन सुरक्षा योजना, रात्रि में गश्त, यौन और लैंगिक हिंसा रोकने के लिए कार्य योजना बनाना शामिल हैं।
यह घोषणाएं मुख्यमंत्री ने आज पंचकूला स्थित इंद्रधनुष सभागार में महिला सुरक्षा एवं महिला सशक्तिकरण के विषय पर आयोजित एक और सुधार कार्यक्रम में संबोधित करते हुए कहा कि कोई भी व्यक्ति माता-बहन पर उंगली उठाएगा, उसकी उंगली काट ली जाएगी। उन्होंने कहा कि महिलाओं के विरूद्ध अपराध रोकने का हमारा इरादा तय है। इसके बाद सीएम जब विपक्ष द्वारा घेरे जाने लगे तो उन्होंने सफाई दी।

LEAVE A REPLY