समय पर न सुधरे तो दुकानों पर बैठ मक्खी मारेंगे भारत के लाखों दुकानदार

New Delhi  26 September 2016: समय आ गया है अपने आपको बदलने का वर्ना ऐसे लाखों दुकानदार बर्बाद हो जायेंगे जो किसी बाजार में बैठे हैं, करोड़ों का माल दुकान में हैं लाखों किराया बिजली का बिल देते हैं लेकिन ग्राहक उनके पास नहीं आते । आने वाले दिनों में ऐसी दुकानों पर ग्राहक न के बराबर आने लगेंगे ।

अभी समय है अपने आपको डिजिटल कर लें अगर कम पढ़े लिखे दुकानदार हैं तो किसी की सहायता लें वरना आपके अब और अच्छे दिन नहीं आ सकते । देश की तीन बड़ी ई-कॉमर्स कंपनियां फ्लिपकार्ट, अमेजन और स्नैपडील अगले महीने से आपस में भिड़ने जा रहीं हैं और ऐसे ऐसे लाजबाब ऑफर लाने जा रहीं हैं जिससे ग्राहक उनकी तरफ दौड़ा चला जाएगा और घर बैठे ग्राहक को वो सब मिल जाएगा जिसके लिए वो बाजार जाता है समय खराब करता है, जाम में फंसता है ।

आजकल भागदौड़ की जिंदगी में समय किसी के पास नहीं है ऐसी कम्पनियाँ इसका फायदा उठा रहीं हैं मंहगे ही नहीं सौ दो सौ रूपये का सामान में ये कंपनियां घर तक पहुंचा दे रहीं हैं जिनकी क्वालिटी भी अच्छी होती है और दाम भी ज्यादा नहीं होता । ये कंपनियां एक्सचेंज का ऑफर भी दे रहीं हैं और अक्टूबर में त्योहारों का मौसम देख ये कंपनियां बड़े बड़े ऑफर की तैयारी कर रही हैं । आजकल हर घर में इंटरनेट स्मार्ट फोन है लोग घर बैठे छोटी बड़ी सभी खरीददारी करने लगे हैं । अगर देश के दुकानदार जल्द अपने आपको डिजिटल नहीं बनाएंगे तो सम्भव हैं अपनी दुकानों पर बैठ मक्खी मारने के अलांवा कुछ नहीं करेंगे । ऐसे दुकानदार अगर अपने अच्छे दिन लाना चाहते हैं तो खुद को बदलें अभी समय बहुत है ।