26 दिनों में इंस्पेक्टर विमल ने पसीना बहाकर गैंगेस्टर कौशल को खंगाला , कई रात सोये भी नहीं

0
84
फरीदाबाद: दिल्ली और हरियाणा पुलिस ने 200 से ज्यादा वारदातों को अंजाम दे चुके कुख्यात गैंगेस्टर कौशल को दुबई में दबोच लिया है। सूत्रों की मानें तो फरीदाबाद क्राइम ब्रांच के इंस्पेक्टर विमल कुमार का कौशल की गिरफ्तारी में ख़ास योगदान है। सेक्टर 30 अपराध शाखा के प्रभारी इंस्पेक्टर विमल हाल में दुबई गए थे और 26 दिनों तक उन्होंने दुबई में कौशल के ठिकानों को खंगाला था और उसके बारे में पूरी जानकारी हासिल करने के बाद हाल में इंस्पेक्टर विमल फरीदाबाद आये थे। दुबई में इंस्पेक्टर विमल ने जमकर पसीना बहाया था और कई रात सो भी नहीं पाए थे। फरीदाबाद पुलिस पर सवाल उठाये जा रहे थे लेकिन पुलिस अपना काम कर रही थी और आज उसका नतीजा सामने आ गया।
आपको बता दें कि इसी साल 27 जून में हुई हरियाणा कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता विकास चौधरी की हत्या में भी कौशल गैंग का नाम आया था। क्राइम ब्रांच की टीम ने इसका खुलासा करते हुए कौशल की पत्नी रोशनी पत्नी कौशल को गिरफ्तार भी किया था। इस मामले में कई और गिरफ्तार किये गए थे।
हरियाणा पुलिस ने कई मामलों में शामिल होने के चलते फरवरी माह में गैंगस्टर कौशल के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी कराया था। दरअसल, पुलिस की सूचना के अनुसार कौशल दुबई में था, तो हरियाणा पुलिस निरंतर दुबई पुलिस के संपर्क में थी।
हरियाणा कांग्रेस के प्रवक्ता विकास चौधरी की फरीदाबाद में हुई हत्या में कौशल का नाम आने के बाद से फरीदाबाद पुलिस कमिश्नर व विकास चौधरी हत्याकांड की जांच के लिए बनाई गई एसआईटी के मुखिया संजय कुमार तथा गुरुग्राम के पुलिस कमिश्नर मोहम्मद अकील इसकी लगातार मॉनिटरिंग कर रहे थे। कल  देर रात हरियाणा पुलिस को जानकारी मिली थी कि दुबई पुलिस ने कौशल को राउंडअप कर लिया है‌। अब उसकी गिरफ्तारी से हरियाणा पुलिस ने सकून की सांस ली है और कांग्रेस प्रवक्ता विकास चौधरी के परिजनों को भी अब जल्द न्याय मिलने की उम्मीद है।

LEAVE A REPLY