गैंगेस्टर कौशल को दुबई लेने पहुंचे फरीदाबाद पुलिस के दिग्गज इंस्पेक्टर विमल कुमार और इंस्पेक्टर संदीप मोर

0
154
फरीदाबाद:   रंगदारी और मर्डर के लिए आतंक का पर्याय बन चुके कुख्यात गैंगस्टर कौशल को हरियाणा और दिल्ली पुलिस ने दुबई में गिरफ्तार किया है । पुलिस के सूत्रों की मानें तो गैंगेस्टर कौशल वहाँ  नाम बदलकर यहां रह रहा था। उसकी गिरफ्तारी की  फरीदाबाद पुलिस के एसीपी क्राइम अनिल यादव ने  पुष्टि की है। पिछले 25 दिन से फरीदाबाद और दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल कौशल के पीछे लगी हुई थीं। फरीदाबाद क्राइम ब्रांच के इंस्पेक्टर विमल कुमार और साइबर सेल के इंस्पेक्टर संदीप मोर काफी समय से दुबई में ही थे। खास सूत्रों की मानें तो दोनों इंस्पेक्टर अब भी दुबई में ही है और जल्द कौशल को फरीदाबाद ला सकते हैं।
आपको मालुम हो कि 27 जून को फरीदाबाद में हरियाणा कांग्रेस प्रवक्ता विकास चौधरी की बीच सड़क पर गोलियों से भूनकर हत्या किए जाने के बाद गैंगस्टर कौशल और उसके गैंग का नाम सामने सुर्खियों में आया था। इसके अलावा वह प्रदेश के बड़े व्यापारियों और रसूखदार लोगों से रंगदारी वसूलता था।
कौशल ने एक हफ्ते पहले गुरुग्राम के बेकरी कारोबारी से व्हाट्सऐप मैसेज के जरिये 50 लाख रुपये की रंगदारी मांगी थी। मूलरूप से गुरुग्राम जिले के नाहरसिंह रूपा गांव निवासी कौशल के खिलाफ न्यू कॉलोनी थाने में नौ अगस्त को इस संदर्भ में केस दर्ज हुआ था। इसके अलावा कौशल के ऊपर गुरुग्राम में दर्जनों मामले दर्ज हैं।
विकास चौधरी की हत्या के बाद  पुलिस आयुक्त संजय कुमार ने इस हत्याकांड की गुत्थी को सुलझाने के लिए पांच टीमें बनाई थीं। जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि कांग्रेस प्रवक्ता विकास चौधरी की हत्या गुरुग्राम के गैंगस्टर कौशल गैंग ने की थी।

LEAVE A REPLY