केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने किया आयुष हैल्थ एण्ड वैलनेस सैंटर का उद्घाटन

0
86
फरीदाबाद 30 अगस्त। केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि आयुष एवं यूनानी चिकित्सा  तथा योग भारत की प्राचीन पद्धति में से एक है। विश्व के दूसरे देशों के लोग भी इसका अनुसरण कर रहे हैं। इसका उदाहरण 21 जून को विश्व के सभी देश अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के रूप में मनाया जा रहा है।
  केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर शुक्रवार को गांव शाहजहांपुर में जिला फरीदाबाद को मिला आयुष हेल्थ एवं एंड वैलनेस सेंटर का के उद्घाटन अवसर पर उपस्थित लोगों को संबोधित कर रहे थे।उन्होंने कहा कि देश में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने और प्रदेश में मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के नेतृत्व में केंद्र तथा प्रदेश सरकारों द्वारा  हर नागरिक के उत्थान के लिए योजनाओं का क्रियान्वयन किया जा रहा है ।
  उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरियाणा में इस तरह के 10 आयुष हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर प्रदान किए हैं। उनमें से एक फरीदाबाद जिला के गांव शाहजहांपुर का लोकार्पण किया गया है ।उन्होंने कहा कि भारत सरकार ने 4200 हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर खोलने का लक्ष्य निर्धारित किया है। ताकि देशवासी स्वस्थ जीवन शैली को अपनाकर स्वस्थ हो।

LEAVE A REPLY