आम जनता और राजनैतिकों से लेकर व्यापारी व पत्रकार भी सुरक्षित नहीं : अशोक तंवर

0
82

फरीदाबाद, 6 सितम्बर। प्रदेश में बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर आज कांग्रेसियों ने फरीदाबाद में जोरदार विरोध प्रदर्शन कर भाजपा सरकार पर चौतरफा वार किया। प्रदर्शन का नेतृत्व करते हुए कांग्रेस के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष डा. अशोक तंवर ने कहा कि आज फरीदाबाद ही नहीं बल्कि पूरे प्रदेश में कानून व्यवस्था पूरी तरह से चौपट हो चुकी है। जिसके चलते लोग भय के साये में जी रहेे है। हालात इतने खराब है कि शायद ही कोई ऐसा दिन जाता होगा जहां बदमाशों द्वारा कोई हत्या न की जाती हो। राजनैतिकों से लेकर व्यापारी व पत्रकार भी सुरक्षित नहीं है। दूसरी तरफ हरियाणा में सत्ता के मद में मदमस्त हो प्रदेश के मुख्यमंत्री जन आशीर्वाद यात्रा के तहत फिर से प्रदेश के लोगों को गुमराह करने के लिए निकले हुए है। श्री तंवर आज सैक्टर-12 स्थित लघु सचिवालय पर जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा आयोजित धरना प्रदर्शन को बतौर मुख्य वक्ता सम्बोधित कर रहे थे। इससे पूर्व तय कार्यक्रम अनुसार सैक्टर-9-10 डिवाईडिंग रोड़ स्थित दिवंगत कांग्रेस के पूर्व प्रदेश प्रवक्ता विकास चौधरी के कार्यालय से एक विशाल जुलूस भी निकाला गया जो लघु सचिवालय तक पहुंचा। इस दौरान भारी संख्या में मौजूद कार्यकर्ताओं ने भाजपा सरकार मुर्दाबाद व विकास चौधरी अमर रहे के नारे भी लगाए।

कार्यकर्ताओं ने अपने हाथों में नारे लिखी पट्टियां भी ले रखी थी। वहीं प्रदर्शन में महिलाओं भी काफी संख्या में मौजूद रही। प्रदर्शन का संयोजन स्व. विकास चौधरी के भाई गौरव चौधरी द्वारा किया गया। जबकि संचालन कांग्रेस के प्रदेश महासचिव एवं जिला के प्रभारी मोहम्मद बिलाल द्वारा किया गया। वहीं इस मौके पर प्रदेश सचिव सुमित गौड़, राधा नरूला, राकेश भड़ाना, गजे सिंह कबलाना, राजेन्द्र शर्मा, बलजीत कौशिक, सतबीर डागर, पराग शर्मा, डा. धर्मदेव आर्य, अनीषपाल, पं. एस.एल.शर्मा, नरेश गोदारा, मनोज अग्रवाल, इन्दर दलाल, गजेन्द्र सिंह, संतराम मेघवाल सहित सैकड़ों कांग्रेस कार्यकर्ता व पदाधिकारी मौजूद थे।
डा.अशोक तंवर ने कहा कि पूरे पांच साल में फरीदाबाद एक जंगल राज के रूप में तब्दील हो गया। हत्या, डकैती, फिरौती, राहजनी यहां आम बात हो गई है। इसी का परिणाम है कि फरीदाबाद यहां पांच सालों में व्यापारिक दृष्टि से काफी पीछे चला गया है, क्योंकि यहां पनपे भय के चलते कोई नया उद्योग ही नहीं आ पाया। उल्टे यहां स्थित औद्योगिक इकाईयां भी धीरे-धीरे सिमटती चली गई। उन्होंने भाजपा के पांच साल के राज को पूरी तरह से फेल बताते हुए कहा कि भाजपाई इस कार्यकाल में सिवाय जुमलेबाजी की डुगडुगी बजाने के अलावा प्रदेश के लोगों को कोई खास सौगात नहीं दे पाए। उन्होंनेे दावा किया कि विधानसभा चुनाव अब सिर पर है तथा अब प्रदेश की जनता इन जुमलेबाजों की जुमलेबाजी में आने वाली नहीं है और निश्चित तौर पर सोनिया गांधी व राहुल गांधी के नेतृत्व में हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बनेगी।
उन्होंने कहा कि गाय, गीता, मंदिर व जात-पात के नारों में ही लोगों को उलझाए रखा। यही कारण रहा कि कभी शांति व भाईचारे की अनोखी मिसाल कायम करने वाले हरियाणा को भी तीन-तीन बार दंगों की आग में झुलसना पड़ा। पूर्व प्रदेशाध्यक्ष डा. अशोक तंवर ने विकास चौधरी मर्डर का मुद्दा उठाते हुए कहा कि धीरे-धीरे इस हत्याकाण्ड की कलई अब खुलने लगी है। उन्होंने बड़ी हैरानी व्यक्त की कि इस हत्याकाण्ड में उसी का अंगरक्षक ने ही भक्षक की भूमिका निभाई और इस हत्याकाण्ड में पुलिस कर्मी ने भी षडय़ंत्रकारियों का साथ देकर वर्दी को दागदार किया। उन्होंने मंच से कहा कि पकड़े गए दोषियों को पुलिस सख्त से सख्त सजा दिलाने का प्रावधान करें। वहीं बचे हुए आरोपियों को भी जल्द से जल्द सलाखों के पीछे पहुंचाने का काम करें। इसके अलावा विकास चौधरी के परिवार की सुरक्षा का भी विशेष ध्यान रखा जाए ताकि पीडि़त परिवार भयमुक्त हो अपना जीवन यापन कर सकें।
इस मौके पर कांग्रेस की वयोवृद्ध महिला नेत्री सरला भमोत्रा, मालवंती पांचाल, सत्यवती, खूशबू खान, लाडो, जुल्फीकार, सलमुद्दीन, निशांत ठाकुर, उमर खान, सं. अर्जुन सिंह, संजय सोलंकी, सकील अंधरौला, हरिलाल प्रधान आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY